Unlock Chhattisgarh : आज से खुलेंगे ठेले, सैलून, शराब दुकान, मैरिज- सिनेमा हॉल, स्कूल रहेंगे बंद

Unlock Chhattisgarh : आज से खुलेंगे ठेले, सैलून, शराब दुकान, मैरिज- सिनेमा हॉल, स्कूल रहेंगे बंद

रायपुर। Unlock Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए और सक्रिय मामलों में कमी आने के बाद अब कुल 1 महीने 15 दिन के दूसरे चरण के लॉकडाउन के बाद आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है। राज्य के कई शहरों में कलेक्टर द्वारा जारी गाइडलाइन के आधार पर जिला प्रशासन ने आज से अनलॉक की प्रक्रिया की शुरुआत की है। कलेक्टरों ने अनलॉक की प्रक्रिया को अपनाते हुए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा निर्देशों में तमाम तरह की छूट दी गई है जिससे वापिस जनजीवन के हालात सामान्य हो सकें और बाजार पटरी पर आ सके। प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार सभी मैरिज हॉल स्विमिंग पूल थिएटर बंद रहेंगे। स्कूल-कॉलेज विद्यार्थियों के लिए बंद रहेंगे, जबकि छात्रावास में छात्रों को रहने की अनुमति होगी।

सभी प्रकार की स्थाई अस्थाई दुकानें, ठेले गुमटी, सुपर मार्केट, सुपर बाजार, शराब दुकान सेलून शाम 6:00 बजे तक खुलेंगे। रेस्टोरेंट होटल से होम डिलीवरी रात 10:00 बजे तक की जा सकेगी। रेस्टोरेंट होटल टेकअवे की अनुमति रात 9:00 बजे तक रहेगी। शाम 6:00 बजे के बाद सभी दुकानें बंद की जाएंगी और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा।

इसके विपरीत शासन से विशेष अनुमति प्राप्त शिक्षण संस्थानों के अलावा सभी शैक्षणिक गतिविधि बंद रहेंगी। जुलूस धरने प्रदर्शन बंद रहेंगे। वैवाहिक कार्यक्रम मैरिज हॉल और होटल में अनुमति के साथ आयोजन कर सकेंगे, जिसमें अधिकतम 50 मेहमानों को शामिल किया जा सकेगा।

छत्तीसगढ़ रायपुर