Under 19 World Cup 2022: अंडर-19 विश्व कप पर भारत का कब्जा, इंग्लैंड को फाइनल में 4 विकेट से हराया

Under 19 World Cup 2022: अंडर-19 विश्व कप पर भारत का कब्जा, इंग्लैंड को फाइनल में 4 विकेट से हराया

Under 19 World Cup 2022: इंडियन अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को फाइनल में 4 विकेट से हराकर ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप’ का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया है।

इन युवा खिलाड़ियों ने इस पूरे टूर्नामेंट में पूरी दिलेरी के साथ अपना बेस्ट दिया। किसी भी अंडर-19 टीम के सामने घुटने नहीं टेके बल्कि दमदार प्रदर्शन के साथ मुकाबला जीतने में कामयाब हुए।

यश ढुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब दिलवाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूरे टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया।

फाइनल मुकाबले में भारत की जीत में बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज यश ढुल का भी बड़ा योगदान रहा। ढुल ने 4 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक समेत 229 रन भी बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी 110 रनों की पारी हमेशा यादगार रहेगी।

वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने। यश ढुल ने पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजों का सही समय इस्तेमाल किया। जिसके की सामने वाली टीम भारत के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने में पूरी तरह फेल रही।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा;

“युवा क्रिकेट खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बहुत धैर्य दिखाया है। उच्चतम स्तर पर उनका शानदार प्रदर्शन दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित और सक्षम हाथों में है।”

अंतरराष्ट्रीय खेल