Tokyo Olympics 2020: भारत के खाते में एक और पदक पक्का, मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में पहुंचीं लवलीना

Tokyo Olympics 2020: भारत के खाते में एक और पदक पक्का, मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में पहुंचीं लवलीना

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में महिला मुक्‍केबाज लवलीना बोरगोहेन ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए पदक पक्‍का कर दिया है। वेल्‍टर वेट श्रेणी के क्‍वार्टर फाइनल में लवलीना ने चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से हराया।

अब सेमीफाइनल में लवलीना का मुकाबला तुर्की की बसनाज सुर्मेनेली से होगा। वहीं लाइट वेट श्रेणी में सिमरजीत कौर हार कर पदक की दौड़ से बाहर हो गई हैं।



महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी में दीपिका कुमारी क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। तीसरे दौर में दीपिका ने रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूट ऑफ में हराया। अंतिम आठ में दीपिका का सामना कोरिया की सैन एन से होगा।

तीन हजार मीटर स्टिपलचेज स्‍पर्धा में अविनाश मुकुंद साबले ने नया राष्‍ट्रीय रिकॉर्ड बनया। वह अपनी हीट में सातवें नंबर पर रहे और फाइनल में जगह नहीं बना सके। महिलाओं की 100 मीटर रेस में दूती चंद और 400 मीटर बाधा दौड़ में एमपी जबीर सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर सके। 25 मीटर पिस्टल स्‍पर्धा में राही सरनोबत और मनु भाकर फाइनल के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर सकीं। क्‍वालीफिकेशन में मनु 15वें और राही 32वें स्‍थान पर रहीं। 

पुरूष हॉकी में टीम इंडिया की टक्‍कर अपने अंतिम मैच में दोपहर बाद  जापान से होगी। बैंडमिंटन में क्‍वार्टर फाइनल में पी वी सिंधु का सामना जापान की अकाने यामागुची से होगा। इस मैच का आंखों देखा हाल आकाशवाणी से दोपहर बाद एक बजकर दस मिनट से एफ. एम. रेनबो और अतरिक्त मीटरों पर सुना जा सकता है।

यह प्रसारण आकाशवाणी के यू-ट्यूब चैनल और न्यूज ऑन ए. आई. आर. एप पर भी उपलब्ध रहेगा। पुरूष डबल्‍स के दोनो सेमीफाइनल मैचों का आंखों देखा हाल आकाशवाणी से दिन में दो बजकर चालीस मिनट से प्रसारित किया जाएगा। घुडसवारी में फौवाद मिर्जा दोपहर बाद दो बजे एक्‍शन में होंगे।

अंतरराष्ट्रीय खेल मल्टीमीडिया