Tokyo Olympic 2020:  महिला बैडमिंटन एकल मुकाबले में पीवी सिंधु ने जीता कांस्य पदक

Tokyo Olympic 2020: महिला बैडमिंटन एकल मुकाबले में पीवी सिंधु ने जीता कांस्य पदक

Tokyo Olympic 2020: टोक्यो ओलंपिक का 10वां दिन भारत के लिए खास साबित हुआ। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने एक और मेडल अपने नाम कर लिया। सिंधु ने बैडमिंटन के महिला एकल में कांस्य पदक मुकाबले में चीनी खिलाड़ी बिंग जियाओ को सीधे सेटों में 21-13 और 21-15 से हराया। इसके साथ ही वह दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी बन गईं।

पुरुष हॉकी क्वार्टरफाइनल में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को मुकाबले में 3-1 से पराजित किया। अब भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम से भिड़ेगी। पूरे 41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीतकर सेमीफाइनल तक पहुंची है। 1980 के ओलंपिक खेलों में आखरी बार भारतीय टीम टॉप चार में जगह बना पाई थी।

पीएम मोदी ने पदक जीतने पर सिंधु को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतने के लिए पी वी सिंधु को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह भारत का गौरव हैं और हमारी सबसे ज्यादा बेहतरीन ओलंपिक खिलाड़ियों में से एक हैं।

एक ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री ने कहा;

“हम सभी पी वी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं। टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने पर उनको बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे बेहतरीन ओलंपिक खिलाड़ियों में से एक हैं। #Tokyo2020”

खेल