Terrorism: पाकिस्‍तान के पेशावर की मस्जिद में हुए बम धमाके में 56 नमाज़ियों की मौत, 194 घायल

Terrorism: पाकिस्‍तान के पेशावर की मस्जिद में हुए बम धमाके में 56 नमाज़ियों की मौत, 194 घायल

पेशावर। Terrorism: पाकिस्‍तान के उत्‍तरी शहर पेशावर की एक शिया मस्जिद में हुए जबरदस्‍त बम धमाके में कम से कम 56 नमाजी मारे गए हैं जबकि 194 घायल हुए हैं।

स्‍थानीय पुलिस अधिकारी वहीद खान ने बताया कि पेशावर के पुराने हिस्‍से में मौजूद कूचा रिसालदार मस्जिद में यह धमाका ऐसे समय हुआ जब नमाजी जुम्‍मे की नमाज के लिए वहां इकट्ठा थे।

घायलों को संकरी गलियों के रास्‍ते एम्‍बुलेंस में नजदीकी अस्‍पताल तक पहुंचाया गया। मृतकों की संख्‍या अभी और बढ सकती है। हमले में घायल कुछ लोगों की हालत काफी गंभीर है।

पेशावर के पुलिस प्रमुख मुहम्‍मद एजाज खान ने जानकारी दी कि हिंसा तब शुरू हुई जब मस्जिद के बाहर तैनात पुलिस कर्मियों को दो हथियारबंद हमलावरों ने निशाना बनाया।

एक हमलावर और एक पुलिसकर्मी की गोलीबारी में मौत हुई जबकि एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। इसके बाद दूसरे हमलावर ने दौडते हुए मस्‍जिद में प्रवेश किया और बम धमाका कर दिया।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार कम से कम डेढ सौ नमाजी मस्जिद के भीतर मौजूद थे। अभी तक किसी ने धमाके की जिम्‍मेदारी नहीं ली है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बम हमले की निंदा की है।

अंतरराष्ट्रीय