Shopping: गोदरेज ने बाजार में पेश किया बिना कंप्रेसर वाला फ्रिज, जानें क्या है खास

Shopping: गोदरेज ने बाजार में पेश किया बिना कंप्रेसर वाला फ्रिज, जानें क्या है खास

गोदरेज (Godrej) ने अपना बेहद खास फ्रिज मार्केट में लॉन्च किया है। कंपनी ने बिना कंप्रेशर वाला दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर ‘Qube’ पेश किया है। इस रेफ्रिजरेटर को ग्राहकों की छोटी जरूरत के हिसाब से तैयार किया गया है। इस फ्रिज को आप आसानी से कहीं भी रख सकते हैं और आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


गोदरेज Qube को आप ऑफ लाइन मार्केट और ऑन लाइन मार्किट से खरीद सकते हैं। इस समय अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 6,790 रुपये। इस फ्रिज को आप अपनेबेडरूम, वैनिटी रूम, लिविंग रूम और पूजा रूम में भी आसानी से रख सकते हैं। यह 30 लीटर के स्पेस के साथ आता है और इसमें 1 लीटर वाली 3 बोतलें आप आसानी से रख सकते हैं, साथ ही फ्रूट्स, और अन्य खाने-पीने की चीजें आसानी से रख सकते हैं। इसमें कूलिंग के लिए कंप्रेशर का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस फ्रिज में ठंडक के लिए थर्मल इलेक्ट्रिक चिप का इस्तेमाल किया गया है।

Godrej 30 L Qube Personal Cooling Solution (TEC Qube 30L HS Q103, Black)

इसकी कूलिंग काफी इफेक्टिव है लेकिन याद रहे यह आइस मेकर नहीं है। इसमें एडवांस सॉलिड स्टेट इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। गोदरेज का यह प्रोडेक्ट यह पूरी तरह से इको फ्रेंडली रेफ्रिजरेटर यानी ग्रीन फ्रिज है। इस फ्रिज में बिजली का इस्तेमाल भी बहुत कम है. चलते समय यह बिलकुल भी शोर नहीं करता। अब क्योंकि यह फ्रिज नहीं करता इसलिए इसे Defrosting करने की जरूरत नहीं पड़ती, यह काफी अच्छे से आपके beverages और खाने की चीजों को फ्रेश और एक दम ठंडा रखने में मदद करता है।

Godrej Qube का अपना पर्सनल कूलिंग सॉल्यूशन है जोकि हाई क्वालिटी, मॉडर्न डिजाइन और बढ़िया फीचर्स के साथ आता है। इस फ्रिज में ठंडक के लिए थर्मल इलेक्ट्रिक चिप का इस्तेमाल किया गया है। इसको 12 वोल्ट की बैटरी से भी चलाया जा सकता है। यानी इसे इनवेटर भी चलाया जा सकता है। कंप्रेशर नहीं होने के कारण इसमें कोई आवाज भी नहीं है। यह ग्लोबल वार्मिंग का कम करने का काम करेगा। पावर कट के दौरान भी इस फ्रिज में तीन घंटे तक ठंडक बरकार रहेगी।

शॉपिंग