Responsibility towards the Elderly: यह चिड़िया दे रही बुजुर्गों के प्रति अपने दायित्व निर्वहन की सीख, देखिए प्रेरक Viral VIDEO

Responsibility towards the Elderly: यह चिड़िया दे रही बुजुर्गों के प्रति अपने दायित्व निर्वहन की सीख, देखिए प्रेरक Viral VIDEO

Responsibility towards the Elderly: समाज में बदलाव के दौर के साथ लोग स्वार्थी होते जा रहे हैं। स्वार्थ इतना बढ़ता जा रहा है कि लोग अपने बड़े बुजुर्गों की असहाय अवस्था में ठीक ढंग से देख रेख तक नहीं करते।

बहुत से ऐसे युवा हैं जो अपने बुजुर्ग मां- पिता को परेशान करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें या तो वृद्ध आश्रम में रहना पड़ता है या फिर जिंदगी के अंतिम पड़ाव को दुख, तकलीफ और वेदना के साथ समाप्त करना पड़ता है।

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो हमें यह बात सोचने को मजबूर कर देगा की संवेदनशीलता के मामले में इंसान बेहतर हैं या पशु पक्षी। इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक वृद्ध हो चुका पक्षी एक डाल पर बैठा हुआ है और अपनी में अंतिम सांसे गिन रहा है। उड़ नहीं सकता और खुद से खाने के लिए शिकार भी नहीं कर सकता। यहां तक कि उसे खाने को निगलने में भी तकलीफ हो रही है। ऐसे में एक युवा पंछी जो उस वृद्ध पक्षी की प्रजाति का भी नहीं है, उड़ते हुए आता है और उसे बच्चों की तरह फीड कराता है। वह अपने मुंह में खाना दबा कर लाता है और उस वृद्ध पक्षी के मुंह में उसे डालता है ताकि वह अपना पेट भर सके।

वीडियो को आईएएस जुनैद अहमद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक बहुत ही गहरी बात भी कैप्शन के रूप में इस वीडियो के साथ लिखिए। इस वीडियो को अब तक 16.5K से ज्यादा बार देखा गया है।

वीडियो सोशल मीडिया