मात्र ₹499 में बुक कीजिए Ola Electric स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी डेढ़ सौ किलोमीटर

मात्र ₹499 में बुक कीजिए Ola Electric स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी डेढ़ सौ किलोमीटर

Ola Electric ने घरेलू बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर खुद इस बात की घोषणा की है। देश की अग्रणी कैब प्रदाता कंपनी ओला के इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार लंबे समय से हो रहा है और कंपनी इसके लॉन्च को लेकर लोगों में क्रेज लगातार बढ़ा रही है। इस स्कूटर को आप महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं और ये रिफंडेबल (वापस होने वाला) अमाउंट है। 


देश में ऐसा पहली बार है कि किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग राशि इतनी कम रखी गई है। हाल ही में इस स्कूटर को देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। इसके अलाव भाविश अग्रवाल ने कुछ दिनों पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट ड्राइव किया था और इसकी लॉन्च से जुड़ी कुछ जानकारियों के साझा किया था। 

Ola की इस पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (Olaelectric.com) के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको महज 499 रुपये बतौक बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसकी डिलीवरी पहले बुकिंग के आधार पर करेगी, यानी जो पहले बुक करेगा उसे पहले डिलीवरी मिलेगी। 


ओला स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु में 500 एकड़ की साइट पर बनाई जा रही दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री ओला फ्यूचरफैक्ट्री में किया जाएगा। फिलहाल कंपनी इस प्लांट में काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि इसकी पहले दो मिलियन यूनिट की वार्षिक क्षमता होने का चरण लगभग पूरा हो चुका है। अगले साल के अंत तक इस क्षमता को बढ़ाकर 10 मिलियन प्रतिवर्ष करने का लक्ष्य है।

बता दें कि, ओला स्कूटर ने बाजार में आने से पहले कई पुरस्कार जीते हैं और इस सूची में CES में आईएचएस मार्किट इनोवेशन अवार्ड और जर्मन डिजाइन अवार्ड शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में ही शून्य से 50% तक चार्ज हो जाएगी, जिससे तकरीबन 75 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकेगा। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 150 किलोमीटर होने की उम्मीद है। इसमें कंपनी फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स देगी। 

ऑटोमोबाइल