Naxal Free Chhattisgarh: मार्च के महीने में 57 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 37 की गिरफ्तारी

Naxal Free Chhattisgarh: मार्च के महीने में 57 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 37 की गिरफ्तारी

रायपुर। Naxal Free Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ पुलिस और अर्धसैनिक बलों की संयुक्त कार्रवाई में  नक्सली समाज की मुख्य धारा की तरफ लौटते हुए नजर आ रहे हैं।

डीआईजी (नक्सल अभियान) से मिली जानकारी के अनुसार मार्च के महीने में 57 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया जो पुलिस की नक्सल विरोधी अभियान की सफलता को बयां कर रही है। इसी दौरान 37 नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गयी है।

Naxal free Chhattisgarh
Naxal free Chhattisgarh

मिली जानकारी के अनुसार मार्च के महीने में अलग अलग मुठभेड़ में 4 नक्सलियों की मौत भी हुई है। नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने मार्च माह में दंतेवाड़ा, बीजापुर एवं सुकमा जिले में कार्रवाई करते हुए 5 नग हथियार बरामद किया है तथा 20 नग आईईडी जब्त कर उसे निष्क्रिय किया है।

डीआईजी (नक्सल अभियान) से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा, बीजापुर एवं सुकमा जिले के जंगल व पहाड़ियों में पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के द्वारा लगातार गश्त तथा सर्चिंग का कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में उपलब्धि हासिल करते हुए पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की संयुक्त कार्रवाई जारी है।

छत्तीसगढ़ रायपुर