Life Style: रायपुर की लड़की ने किया कमाल का मेकओवर, सोशल मीडिया पर जमकर मिल रही तारीफें

Life Style: रायपुर की लड़की ने किया कमाल का मेकओवर, सोशल मीडिया पर जमकर मिल रही तारीफें

रायपुर। Life Style: इंसान की इच्छा शक्ति अगर प्रबल हो तो वह कोई भी कार्य कर सकता है। कुछ बदलने के लिए कठिन परिश्रम और इच्छाशक्ति का होना बेहद जरूरी होता है।

आज के दौर में फिट और सेहतमंद रहना बहुत जरूरी है, लेकिन शरीर का आंतरिक विज्ञान कई बार इंसान की सोच के अनुरूप कार्य नहीं करता, जिसकी वजह से लोग सही फिटनेस हासिल नहीं कर पाते हैं। रायपुर की रहने वाली अनामिका चौबे ने अपनी मजबूत इच्छाशक्ति से कमाल का मेकओवर हासिल किया है और अब सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

अनामिका ने पिछले 6 माह के दौरान करीब 28 किलो वजन कम कर अपनी पूरी काया को ही बदल दिया है। इसके लिए उन्होंने संतुलित खानपान के साथ- साथ फिजिकल एक्सरसाइज का भी सहारा लिया।

अनामिका बताती हैं कि मोटापा बढ़ने की वजह से आप विश्वास कमजोर हो रहा था, ऐसे में महसूस हुआ कि हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने से काम नहीं चलेगा। फिटनेस के लिए गंभीर होकर कुछ सोचना पड़ेगा।

इसके बाद उन्होंने अपना एक संतुलित डाइट चार्ट बनाया। भोजन का सही समय और डेली रूटीन तय किया। इसके साथ ही नियमित फिजिकल एक्सरसाइज की शुरुआत की। परिणाम स्वरूप माह दर माह उनके वजन में कमी आने लगी। एक समय था जब अनामिका का वजन 80 किलो के करीब पहुंच चुका था। इसे करीब 28 से 30 किलोमीटर किलोग्राम तक रिड्यूस करते हुए अनामिका ने शानदार मेकओवर हासिल किया।

छत्तीसगढ़ रायपुर स्वास्थ्य