जम्मू में नाकाम हुई आतंकियों की नापाक साजिश, पुलिस ने बरामद किया IED

जम्मू में नाकाम हुई आतंकियों की नापाक साजिश, पुलिस ने बरामद किया IED

श्रीनगर। जम्मू में पुलिस ने आज एक आईईडी IED बरामद कर बड़े आतंकवादी हमले को टाल दिया। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा इसका इस्‍तेमाल भीड़भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाने  के लिए करना चाहता था। पकडे गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में और भी कई संदिग्धों के पकड़े जाने की संभावना है। बड़ी मात्रा में पकडी गई विस्फोटक सामग्री से जम्मू में एक बड़ा आतंकवादी हमला टल गया। इससे पहले आज यहां ड्रोन से हमला भी किया गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्‍मू में वायु सेना हवाई अड्डे में आज विस्‍फोट की घटना के संबंध में वायु सेना उपाध्‍यक्ष एयर मार्शल एच एस अरोड़ा से बात की। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्‍मू पहुंच रहे हैं। इस बीच जांच में सहयोग के लिए राष्‍ट्रीय अन्‍वेषण अभिकरण- एनआईए से जुडे विशेषज्ञों ने जम्‍मू वायुसेना अड्डे में विस्‍फोट स्‍थल का निरीक्षण पूरा कर लिया है।

एक दिन पहले ही जम्‍मू स्थि‍त वायु सेना अड्डे पर दो विस्‍फोट हुए। सुरक्षाबलों ने कुछ ही मिनटों मे इलाके को सील कर दिया। वरिष्‍ठ अधिकारी, पुलिस और फॉरेसिंक विशेषज्ञ भी घटना स्‍थल पर पहुंचे। रक्षा प्रवक्‍ता के अनुसार इस घटना में किसी तरह के जानमाल की नुकसान कोई खबर नहीं है। बता दें कि इन दिनों जम्मू में राजनीतिक हालात बदल रहे हैं और वहां चुनाव होने की चर्चा चल रही है। इसी के साथ एक बार फिर आतंकी गतिविधियां भी बढ़ने लगी है। आतंकी रोजाना छोटी-छोटी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रीय