International Yoga Day 2022: प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान रायपुर के सदस्यों ने किया सामूहिक योगाभ्यास

International Yoga Day 2022: प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान रायपुर के सदस्यों ने किया सामूहिक योगाभ्यास

रायपुर। International Yoga Day 2022: आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में चिंता हरण मंदिर पार्षद कार्यालय समता कॉलोनी रायपुर में योग शिविर का आयोजन किया गया। यह आयोजन प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तत्वावधान में किया गया।

इस कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित थे। डॉक्टर श्रीमन्त कुमार साहू इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ के संयोजक सच्चिदानंद उपासने, धर्म जागरण के प्रांत प्रमुख रेवाराम जी भी उपस्थित थे। इस उपलक्ष्य में श्री उपासने ने कहा- प्रधानमंत्री ने भारतीय योग को एक अंतरराष्ट्रीय छवि प्रदान की है। आज योग घर- घर पहुंच चुका है।

आज पूरा विश्व भारत को योग गुरु के रूप में देख रहा है। धर्म जागरण प्रमुख रेवाराम जी ने कहा योग हर घर के लिए अनिवार्य है और आज हमारे और हमारे बच्चों के जीवन का हिस्सा बन गया है। प्रधानमंत्री जी ने इस योग को घर- घर पहुंचा दिया है।

इस अवसर पर योग प्रशिक्षक डॉक्टर श्रीमंत कुमार साहू ने कहा- योग मस्तिष्क से लेकर पैर के अंगूठे तक सभी अंगों को स्वस्थ रखता है। तन के साथ- साथ मन को भी नियंत्रित करता है। योग से एक सकारात्मक सोच पैदा होती है। मन प्रसन्न रहता है और मस्तिष्क शांत रहता है। डॉक्टर श्रीमंत कुमार साहू लगभग 30 वर्षों से योग के माध्यम से डायबिटीज को दूर कर रहे हैं।

इस अवसर पर स्वामी आत्मानंद बोर्ड 39 स्वामी आत्मानंद बोर्ड उन 40 के पार्षद अमर बंसल ने कहा- कल से इस चिंता हरण मंदिर में प्रतिदिन सुबह साढ़े 7 से 8 बजे तक निशुल्क योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। सभी लोग इसमें शामिल हो सकते हैं।

आयोजन में प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान कि रायपुर महिला मोर्चा के अध्यक्ष सीमा शर्मा के साथ महिला मोर्चा की नंदिनी ठाकुर, सविता मौर्य, राजेश्वरी साहू, चुम्मन साहू, कविता देवांगन आदि उपस्थित रहे।

छत्तीसगढ़ रायपुर