Raipur: अंतरराज्यीय ऑनलाइन हाईटेक  फ्रॉड गिरोह को पुलिस ने पकड़ा, ऐसे बिछा रखा था ठगी का जाल

Raipur: अंतरराज्यीय ऑनलाइन हाईटेक फ्रॉड गिरोह को पुलिस ने पकड़ा, ऐसे बिछा रखा था ठगी का जाल

रायपुर। Raipur: Chhattisgarh: आजाद चौक पुलिस टीम ने ऑनलाइन हाईटेक ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्य  फर्जी पते और गलत नाम के आधार पर ऑनलाइन खरीदारी करते  और फिर उस सामान की कीमत बिना चुकाए उसे औने पौने दाम में बेच दिया करते थे। गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों का  नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला बताया गया है। पुलिस ने इनसे लाखों रुपए नगद के साथ भारी मात्रा में ऑनलाइन मंगाया गया ठगी का सामान बरामद किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन शॉपिंग  फ्रॉड से जुड़ी शिकायतें लगातार रायपुर पुलिस को मिल रही थीं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने मामले की तहकीकात करने के आदेश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल के निर्देश पर आजाद चौक  सीएसपी अंकिता शर्मा के नेतृत्व में मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि कुछ लोग मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग कर बड़ी तादाद में लगातार सामान मंगा रहे हैं। पुलिस ने उनकी गतिविधियों पर नजर रखना शुरू किया।

पुलिस ने सर्वप्रथम डकनिया निवासी सुधीर देवांगन नाम के व्यक्ति को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लिया। इस पूछताछ में उसने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं और कई लोगों के नाम भी सामने आए। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि यह गिरोह देश के कई राज्यों में फैला हुआ है और झारखंड के धनबाद, गुजरात में अहमदाबाद सहित कई जगहों पर उनके साथी काम में उनकी मदद कर रहे हैं और यह उन तक ठगी के रुपए में पहुंचा रहे हैं। पुलिस ने राजधानी रायपुर में देवांगन की निशानदेही पर उसके तीन और साथियों को गिरफ्तार किया है और उनसे कई महंगे मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित लाखों रुपए नगद बरामद किए हैं। गिरोह के कई और सदस्यों के नाम भी सामने आए हैं। पुलिस इनकी पतासाजी में लगी हुई है।

छत्तीसगढ़ रायपुर