Social media Sensation Footballer Hemraj Johari: उत्तराखंड का डेविड बैकहम हेमराज जौहरी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इनका 90 डिग्री गोल

Social media Sensation Footballer Hemraj Johari: उत्तराखंड का डेविड बैकहम हेमराज जौहरी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इनका 90 डिग्री गोल

पिथौरागढ़। Social media Sensation Footballer Hemraj Johari: फुटबॉल का खेल असली स्टैमिना और रोमांच का खेल माना जाता है। इस खेल में खिलाड़ी खेल को जबरदस्त स्पीड और स्टेमिना की जरूरत होती है साथ ही सधी हुई नजर और गोल पर सही निशाना साधना इस खेल का मूल मंत्र है।

हालांकि भारत में फुटबॉल का खेल काफी लोकप्रिय है, लेकिन इतने बड़े देश में बहुत ही कम ऐसे खिलाड़ी हुए जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोहरत हासिल करने में कामयाब हुए हैं। बाईचुंग भुटिया के रिटायर्ड के बाद भारत एक ऐसे ही करिश्माई फुटबॉल खिलाड़ी की तलाश कर रहा है और अब ऐसे में लोगों की नजर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले का सीमांत मुनस्यारी क्षेत्र के एक खिलाड़ी पर पड़ी है जिससे लोगों को बहुत सी उम्मीदें हैं। यहां स्थानीय फुटबॉल टूर्नामेंट चल रहा था। इस बीच एक मैच में पहाड़ का एक युवा खिलाड़ी एक बेहतरीन शानदार कॉर्नर किक लेता है, और फुटबॉल सीधे गोल पोस्ट में चली जाती है। खिलाड़ी की इस शानदार कार्नर किक को देखकर गोलकीपर भी हैरान रह जाता है और मैदान में मौजूद दर्शकों के आश्चर्य और रोमांच का ठिकाना नहीं रहता। इस खिलाड़ी का नाम हेमराज जौहरी है।


मशहूर फुटबॉलर डेविड बैकहम को आपने ऐसी शानदार कॉर्नर किक लेते जरूर देखा होगा, लेकिन सुदूरवर्ती पहाड़ के एक युवा की ये कॉर्नर किक देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी इस युवा के खेल कौशल की खुशी और खुले दिल से प्रशंसा की। सीएम ने कहा कि नई खेल नीति के तहत इस युवा फुटबॉलर के कौशल को निखारा जाएगा।

इस वायरल वीडियो को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, उत्तराखण्ड राज्य में युवा प्रतिभा की कोई कमी नही है, सीमांत क्षेत्र मुनस्यारी के हेमराज जौहरी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। राज्य सरकार नई खेल नीति के माध्यम से ऐसे प्रतिभावान युवाओं को उचित मंच प्रदान करने का कार्य कर रही है। हेमराज को उज्ज्वल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं।

हेमराज फुटबॉल के बड़े शौकीन हैं और मुनस्यारी फुटबॉल क्लब की ओर से फुटबॉल खेलते हैं। हेमराज के पिता एक टेलर हैं। मुनस्यारी में जब लोग हेमराज के पिता के पास कपड़े सिलाने जाते हैं तो वो अक्सर हेमराज के पिता से कहते हैं कि आपका बेटा एक दिन फुटबॉल में बहुत नाम कमाएगा।

खेल राष्ट्रीय सोशल मीडिया