World Record: 17 साल के इस अमेरिकी धावक ने तोड़ा उसैन बोल्ट का 17 साल पुराना यह रिकॉर्ड

World Record: 17 साल के इस अमेरिकी धावक ने तोड़ा उसैन बोल्ट का 17 साल पुराना यह रिकॉर्ड

न्यूयॉर्क। World Record: 17 साल के अमेरिकी धावक इरियोन नाइटहुड ने यूएस ओलंपिक ट्रायल के दौरान आज 200 मीटर रनिंग इवेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए जमैका के प्रसिद्ध धावक उसैन बोल्ट का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब टोक्यो ओलंपिक में उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है और ऐसा माना जा रहा है कि वह नए उसैन बोल्ट साबित हो सकते हैं।

आज सुबह हुए ओलंपिक ट्रायल इवेंट में अंडर 18 पुरुषों के सेमीफाइनल मुकाबले में नाइटहुड ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 19.88 सेकंड में फिनिश लाइन को छुआ और एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। 2004 हैमिल्टन ओलंपिक में अंडर 20 कैटेगरी में उसैन बोल्ट ने 19.93 सेकेंड में यह रेस पूरी कर यह रिकॉर्ड कायम किया था। 

World Record


उसैन बोल्ट ने ओलंपिक खेलों में शानदार कारनामा करते हुए कई पदक अपने नाम किए थे। एकल स्पर्धा में हुसैन के नाम 8 गोल्ड मेडल हैं। ओलंपिक खेलों में तैराक माइकल फेल्प्स और उसैन बोल्ट ने एकल स्पर्धाओं में सर्वाधिक मेडल अर्जित किए थे और खेल इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अपना नाम दर्ज कराया था। एकल स्पर्धा में ओलंपिक गेम्स में उसे ने 8 और  अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में कुल मिलाकर 23 गोल्ड मेडल अपने खेल कैरियर के दौरान अर्जित किए हैं। अब अमेरिकी धावक नाइटहुड में लोगों को उसैन बोल्ट की परछाई नजर आ रही है और लोगों का मानना है कि वह धावक के रूप में उसैन बोल्ट की जगह ले सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय खेल मल्टीमीडिया