Twitter Deal: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क

Twitter Deal: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क

Twitter Deal: ट्विटर पर टेस्ला प्रमुख एलन मस्क के 80 करोड़ से अधिक प्रशंसक हैं। वे अपने ट्वीट संदेश से हमेशा चर्चा में रहे हैं। उनके कुछ ट्वीट संदेश विवाद का कारण भी बने हैं। ट्विटर पर इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग और पैसे के इतने बड़े रुतबे के बावजूद टि्वटर के ही हाथों एलन मस्क कई बार शिकस्त ही खाते रहे हैं। मस्क को अपने ट्वीट संदेशों के लिए कानूनी कार्रवाई और जांच का भी सामना करना पड़ा है। अब आखिरकार एक बड़ी कीमत चुका कर एलन मस्क ने ट्विटर पर अपना मालिकाना हक हासिल कर लिया है।

विश्व के सबसे धनी व्यक्ति और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने 41 अरब डॉलर की भारी राशि देकर सोशल मीडिया कंपनी ट्वि‍टर को खरीदा है। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी को खरीदने के लिए मस्क ने इस बड़ी रकम की पेशकश कंपनी के अध्यक्ष को एक पत्र के माध्यम से कुछ दिनों पहले की थी और अब अंततः यह डील फाइनल हो गई है।

ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने इस डील के फाइनल होने की पुष्टि कर दी है। इस डील को लेकर मस्क ने कहा था कि प्रभावशाली परिवर्तन लाने के लिए कंपनी का निजीकरण किए जाने की आवश्यकता है। इस दिल के तय होने से पहले मस्क इस कंपनी की नौ प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी के साथ ट्विटर के दूसरे सबसे बड़े अंशधारक थे।

दिल के फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट में लिखा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि यही फ्री ऑफ स्पीच है।

अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य- व्यापार सोशल मीडिया