Commonwealth Games 2022: छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप का कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन

Commonwealth Games 2022: छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप का कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन

बर्मिंघम। Commonwealth games 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। अपने दूसरे मैच में आकर्षि ने साउथ अफ्रीका की योहानिता शॉल्ट्ज को हराकर टीम को सेमी फाइनल में पहुंचा दिया है।

बैडमिंटन वुमंस सिंगल्स के मैच में रविवार रात को हुए मैच में आकर्षि की भिड़ंत योहानिता से हुई। आकर्षि ने अपने चिर परिचित अंदाज में आक्रामक ढंग से खेल शुरू किया। हालांकि योहानिता ने भी दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी और पहले सेट में आकर्षि 21-11 से आगे हो गई।

आकर्षि कश्यप

दूसरे राउंड में योहानिता ने लगातार आक्रमण दिखाई। कई आक्रामक शॉट्स लगाए, लेकिन आकर्षि ने धैर्य नहीं खोया और पूरी दृढ़ता से जवाब देती रहीं। एक समय के लिए ऐसा लगा कि योहानिता दूसरे सेट में बढ़त हासिल कर लेंगी, लेकिन आकर्षि ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए मैच में 21-16 अंकों के साथ बाजी मार ली।

आकर्षि के अलावा बैडमिंटन मिक्स्ड टीम के क्वार्टर फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की। अश्विनी पोनप्पा और सुमित रेड्डी की जोड़ी ने डिएड्रे जॉर्डन और जैरेड एलियट की जोड़ी को पहले मैच में हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर 10 लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड नंबर 355 केडेन काकोरा को 21-5, 21-6 से आसानी से जीत हासिल कर ली। कुल मिलाकर बैडमिंटन में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक काफी बेहतर रहा है।

अंतरराष्ट्रीय खेल