Chhattisgarh: निजी खर्च पर वतन वापसी कर रहे छत्तीसगढ़ के लोगों का खर्च उठाएगी राज्य सरकार: सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh: निजी खर्च पर वतन वापसी कर रहे छत्तीसगढ़ के लोगों का खर्च उठाएगी राज्य सरकार: सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। Chhattisgarh: यूक्रेन में छिड़े युद्ध के हालात के बीच बहुत से विदेशी नागरिक भी वहां फंसे हुए हैं जो लगातार देश से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी नागरिकों को वहां से लाने का खर्च सरकार उठाएगी।

इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा है कि युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से अपने खर्च पर वापस छत्तीसगढ़ लौटने वालों को का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के जो लोग निजी खर्च पर वतन वापसी कर रहें है उनका खर्च सरकार उठाएगी।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया ‘यूक्रेन में युद्ध की वजह से निर्मित संकट के कारण छत्तीसगढ़ के जो भी नागरिक स्वयं खर्च पर वापस आएंगे, उस खर्च की भरपाई राज्य सरकार करेगी। हम अपने नागरिकों की सकुशल वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। हर देशवासी की वापसी के प्रयासों में हम केंद्र सरकार के साथ हैं।’

यूक्रेन से छात्रों की वापसी को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि हम लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। इस संबंध में उन्होंने विदेश मंत्री से बात की है। विदेश मंत्री ने बताया है कि बच्चों को भारत लाया जा रहा है।इसके लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों के रास्तों का उपयोग किया जा रहा है। उसमें छत्तीसगढ़ के छात्र भी शामिल हैं। कुछ छात्रों की छत्तीसगढ़ सकुशल वापसी भी हो चुकी है जिन्होंने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यहां उनके निवास पर मुलाकात की।

छत्तीसगढ़