Chaitra navratra 2022: जबलपुर की मां शारदा देवी के दर्शन, आस्था से परिपूर्ण दृश्य देखकर प्रसन्न हो जाएगा मन, देखें VIDEO

Chaitra navratra 2022: जबलपुर की मां शारदा देवी के दर्शन, आस्था से परिपूर्ण दृश्य देखकर प्रसन्न हो जाएगा मन, देखें VIDEO

Chaitra navratra 2022: जबलपुर शहर से करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर शारदा देवी का एक बेहद प्राचीन मंदिर है। इस प्राचीन मंदिर की स्थापना साल 1931- 32 के दौरान तत्कालीन राज परिवार द्वारा की गई थी।

मंदिर के प्रवेश द्वार पर इसका उल्लेख मिलता है। यह मंदिर समुद्र तल से करीब 3 किलोमीटर ऊंचे पहाड़ी टीले पर बना है। जबलपुर सहित मध्यप्रदेश के एक बड़े जन समुदाय की आस्था इस मंदिर के साथ जुड़ी है। जिन्हें इस मंदिर की जानकारी है वह दूर दूर से भी यहां आते हैं। मंदिर जबलपुर शहर से 25 किलोमीटर दूर स्थित बरेला गांव की पहाड़ी पर बना है। मध्यप्रदेश में मां शारदा के दो मंदिर काफी प्रसिद्ध हैं इनमें पहला मंदिर मैहर में और दूसरा यह है।

वीडियो देखें

यूट्यूब ब्लॉगर और कवि प्रशांत गुप्ता ने नवरात्र के पावन अवसर पर इस प्राचीन मंदिर की यात्रा की और मां शारदा के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर के वास्तुशिल्प और आसपास के नैसर्गिक सौंदर्य को अपने कैमरे में कैद किया है। इन खूबसूरत आस्थापूर्ण और प्रकृति से परिपूर्ण दृश्यों को प्रशांत ने वीडियो के जरिए बेहद खूबसूरती से पिरोया है। आप भी वीडियो देखें और मां शारदा के दर्शन कीजिए।

Rakesh Tiwari • Maata Ka Jagrata, Vol. 1


जय मां शारदा

धर्म- संसकृति- परंपरा वीडियो सोशल मीडिया