Automobile: 4 अगस्त को लांच होने जा रही है टाटा की कार, 4 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत

Automobile: 4 अगस्त को लांच होने जा रही है टाटा की कार, 4 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत

नई दिल्ली। Automobile: Tata HBX (Hornbill): देश की सबसे भरोसेमंद ऑटोमोबाइल वाहन निर्माता कंपनी TATA मोटर्स 4 अगस्त  भारत में अपनी नई  कार को लांच करने जा रही है। इसके लिए टाटा मोटर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की है हालांकि वह नया उत्पाद कौन सा होगा इस विषय में टाटा ने इस आमंत्रण में खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह पूरी तरह से  तय माना जा रहा है कि इस इवेंट में टाटा अपनी लंबे समय से प्रतीक्षारत छोटी बजट कार Tata HBX (Hornbill) को भारत में लॉन्च करेगी। 

इस नए प्रोडक्ट के लॉन्च के लिए  जारी मीडिया आमंत्रण में लिखा है, ‘न्यू फॉरएवर’ के अपने ब्रांड वादे को पूरा करते हुए, टाटा मोटर्स एक और उत्पाद पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। टफ और स्पोर्टी अवतार के लॉन्च को देखने के लिए तैयार हो जाइए।

टाटा की सबसे छोटी SUV 

HBX टाटा हॉर्नबिल कंपनी लाइनअप की सबसे छोटी SUV होगी।  इस 5 सीटर मॉडल कार का डिजाइन टाटा की प्रमुख SUV – हैरियर और सफारी से प्रेरित है। टाटा की यह माइक्रो SUV कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज को स्पोर्ट करेगी। इसका फ्रंट टाटा के सिग्नेचर ‘ह्यूमैनिटी लाइन’ ग्रिल के साथ हैरियर पर दिखने वाले डिजाइन के समान होगा। अल्ट्रोज़ हैचबैक के बाद हॉर्नबिल कंपनी लाइनअप में दूसरा मॉडल भी है, जिसे ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा।

1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन

टाटा HBX (हॉर्नबिल) को 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से लैस  होगी, जो 85 बीएचपी पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को मानक के रूप में 5- स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा जबकि एक विकल्प के रूप में 5- स्पीड एएमटी भी शामिल होगा।  अनुमान लगाया जा रहा है कि इस नई कार की भारत में ऑन रोड कीमत 4 से ₹500000 के बीच हो सकती है।

ऑटोमोबाइल राष्ट्रीय